Russia से कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक खरीदेगी डॉ रेड्डीज

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Sep 2020 08:16:02 PM
Dr. Reddy's to buy 10 crore doses of Corona vaccine from Russia

नयी दिल्ली। हैदराबाद स्थित दवा कंपनी डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज लिमिटेड ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की कि वह रूस द्बारा विकसित कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक वी’ के 1० करोड़ डोज खरीद रही है और वह भारत में इस वैक्सीन का तीसरे चरण का मानव परीक्षण करेगी।

डॉ रेड्डीज के सह अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जी वी प्रसाद ने आरडीआईएफ के साथ समझौते पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आज कहा ,'' स्पूतनिक वी का पहला और दूसरे चरण का मानव परीक्षण सफल साबित हुआ है और हम भारत में इसका तीसरे चरण का मानव परीक्षण करेंगे ताकि यह भारतीय नियामक के मानकों पर खरा उतरे। स्पूतनिक वी भारत में कोरोना के खिलाफ जंग में एक भरोसेमंद विकल्प बन सकता है।’’

डॉ रेड्डीज ने बताया कि रूस के डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) और उनकी कंपनी ने भारत में रूस की कोरोना वैक्सीन (स्पूतनिक वी) के चिकित्सकीय परीक्षण और 1० करोड़ डोज की आपूर्ति के लिए समझौता किया है।

रूस की संवाद समिति स्पूतनिक से मिली जानकारी के मुताबिक आरडीआईएफ ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति इस साल के अंत तक शुरु हो जायेगी। आरडीआईएफ स्पूतनिक वी वैक्सीन को विकसित करने वालों में से एक है।

आरडीआईएफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किरिल दमित्रियेव ने कहा ,'' रूस में डॉ रेड्डी की उपस्थिति 25 साल से भी अधिक समय से है और यह भारत के अग्रणी दवा निर्माण कंपनियों में से एक है। भारत कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों में शामिल है और हमारा मानना है कि स्पूतनिक वी वैक्सीन कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के एक सुरक्षित और वैज्ञानिक रूप से मान्य विकल्प साबित होगी।’’ (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.