Flight diverted : हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! खराब मौसम के कारण इन तीनों उड़ानों को दिल्ली हवाईअड्डे से डायवर्ट किया गया

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 09:28:13 AM
Flight diverted: Big new for Air Passengers! these three flights diverted from Delhi airport due to bad weather

मंगलवार शाम तक दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. समाचार एजेंसी एएनआई ने एयरपोर्ट सूत्रों के हवाले से बताया कि खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से तीन उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. एक को लखनऊ और दो को अमृतसर डायवर्ट किया गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 4 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सामान्य से एक डिग्री ऊपर. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 8:30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत दर्ज की गई।

सोमवार को पूरे दिन उमस रही

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पूरे दिन उमस भरा मौसम बना रहा और लोग पसीने से तरबतर रहे. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के सामान्य औसत से एक डिग्री अधिक था।


दिल्ली समेत देश के तमाम राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है और कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. मैदानी इलाकों समेत पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश जारी है. असम-गुजरात-महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बाढ़ ने तबाही मचाई है, वहीं पूर्वोत्तर राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बिहार और यूपी में नदियां उफान पर हैं, जिससे बाढ़ के आसार हैं. इन राज्यों में बारिश जारी है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.