Free Flight Ticket: फ्री में मिलेगा फ्लाइट का टिकट, बस इस्तेमाल करें ये स्मार्ट तरीका

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 02:50:33 PM
Free Flight Ticket: You will get flight ticket for free, just use this smart way

फ्री फ्लाइट टिकट बुकिंग: ज्यादातर लोग गर्मियों के दौरान यात्रा करना चाहते हैं। इस मौसम में लोग ठंडी जगहों पर जाना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में देश के भीतर से विदेश के लिए उड़ानें बुक की जाती हैं।


हालांकि पिछले कुछ समय से फ्लाइट के टिकट इतने बढ़ गए हैं कि लोग अपनी फ्लाइट की जगह कोई और विकल्प तलाश रहे हैं। अगर आप भी कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं, लेकिन पर्याप्त बजट नहीं होने और फ्लाइट टिकट अफोर्ड नहीं कर पाने के कारण प्लान ड्रॉप कर रहे हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। मीलों तक मुफ्त में रैकिंग करने के लिए, यहां बताया गया है कि आपको कैसे लाभ मिलेंगे और आपको क्या करना होगा।

इनाम बिंदु

जब आप एयरलाइंस के साथ उड़ान भरते हैं तो रिवॉर्ड पॉइंट आपको दिए जाते हैं। बाद में जब यह बड़ी संख्या में जमा हो जाए तो इसका इस्तेमाल टिकट बुक करने के लिए किया जा सकता है। रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को रुपये में रखने को एयर माइल्स कहा जाता है। उदाहरण के लिए स्पाइसजेट एक स्कीम के तहत एक रिवार्ड प्वाइंट पर 50 पैसे देती है।

हवाई मील तीन तरह से कमाया जा सकता है। एयरलाइंस के लॉयल्टी प्रोग्राम में साइन अप करके, रिवार्ड पॉइंट अर्जित करने वाले को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके और एयरलाइंस आदि के पार्टनर ब्रांड के माध्यम से बुकिंग करके फ्लाइट बुकिंग पर मुफ्त में लाभ उठाया जा सकता है।

एयर माइल्स को कैसे रिडीम करें

उन एयरलाइनों के मामले में जो अपने रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को रुपये में दर्शाती हैं, इन प्वॉइंट्स का उपयोग टिकट और सेवाएं खरीदने के लिए किया जा सकता है। इन बिंदुओं को कैशबैक ऑफर के रूप में माना जा सकता है। उदाहरण के लिए, 5,000 रुपये की कीमत वाले स्पाइसजेट के टिकट के लिए आपको 10,000 पॉइंट (1 पॉइंट = 50 पैसे) मिलेंगे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.