Horoscope Of January 15 : इस राशि के जातक के नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले सकते हैं, उन्हें ख़त्म कर दें, दान-पुण्य़ करें

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jan 2021 02:16:28 PM
Horoscope Of January 15: The negative thoughts of the native of this zodiac can take the form of mental illness, eliminate them, make donations and charity

इंटरनेट डेस्क। विश्वास मानवीय भावना के लिए मौलिक है। अगर आज का दिन अच्छा न हो, तो कल की बात कुछ और हो सकता है। मनुष्य का स्वाभाव ही कुछ ऐसा है कि उसे अगर उसे ज्योतिष शास्त्र में विश्वास है, तो वह आने वाले दिन पर उम्मीद रखता है। वह अखबारों में हर रोज राशियां पढ़ता है। आने वाले कल की भी पहले से जानकार चाहता है। ताकि वो उसी के अनुरूप कार्य कर सके। वह काफी जिज्ञासु होता है कि उसका आने वाला दिन कैसे होगा। इसके अलावा, ज्योतिषशास्त्र कल के लिए ऐसी आकांक्षाओं को बनाए रखने में अपना योगदान प्रदान करता है।

तो आइये जानते हैं कल 15 जनवरी 2021, शुक्रवार का राशिफल।

 

मेष - आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा

वृष - आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो।

मिथुन - यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है।

कर्क - आज के रोज़ जो भावुक मिज़ाज आप पर छाया हुआ है, उससे निकलने के लिए बीती बातों को दिल से निकाल दीजिए। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है।

सिंह - अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें।

कन्या - बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं।

तुला- आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए

वृश्चिक - दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा।

धनु - हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फ़ायदेमंद साबित होंगे। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ। इ

मकर - जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। घरेलू कामकाज आपको ज़्यादातर वक़्त व्यस्त रखेंगे। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें।

कुंभ - इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा।

मीन - ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.