IMD issued alert! अगले 24 घंटे में इन 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2023 02:14:17 PM
IMD issued alert! Warning of heavy rain in these 10 districts in the next 24 hours, know full details

IMD ने जारी किया अलर्ट: इस समय देशभर में मौसम में हैरान कर देने वाले बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब तापमान बढ़ने का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि दोपहर जल्द ही शुरू होने वाली है।


इस गर्म हवा की दस्तक अब दिल्ली में साफ देखने को मिल रही है. पारा 40 डिग्री के पार हो गया है। वहीं, दिल्ली में पूरे दिन आसमान में काले बादल डेरा डाले रहेंगे। लेकिन 2 से 3 दिन में दिल्ली में लू की चेतावनी भी जारी की गई है.

अप्रैल में गर्म हवाएं चलेंगी

बीते मार्च में मौसम ठंडा रहने के बाद अब अप्रैल में लू का कहर बरपाएगा। राजधानी में कई जगहों पर लू का प्रकोप देखा जा सकता है। उत्तर पश्चिम दिशा में लू चलेगी। राजधानी में आने वाले कुछ दिनों में गर्मी और भी तेज होने वाली है। मंगलवार को तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जाएगा, न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। 3 दिनों के बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

मौसम की जानकारी

इन स्थानों पर अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल और माहे में आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचने की प्रबल संभावना है। रह रहे हैं

बारिश का अलर्ट जारी

फिलहाल इन दिनों मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में भी बढ़ोतरी के आसार हैं। उड़ीसा और दिल्ली में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। आज बारिश की संभावना है। राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों समेत अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक मिजोरम अरुणाचल प्रदेश, असम में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

अगले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान, कर्नाटक, लक्षद्वीप, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जारी किया गया है. इसके साथ ही केरल और अरुणाचल प्रदेश में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के गंगा के मैदानी इलाकों में तेज हवा चलने का अनुमान लगाया गया है।

इन इलाकों में बारिश का अनुमान जारी है

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में ओलावृष्टि को लेकर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही केरल, कर्नाटक में बारिश का अनुमान जारी किया गया है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.