IMD मौसम रिपोर्ट 23 जुलाई: इस शहर में आज भी भारी बारिश का हाई अलर्ट

Samachar Jagat | Monday, 24 Jul 2023 10:12:37 AM
IMD Weather Report 23 July: High alert of heavy rains in this city even today

आईएमडी मौसम रिपोर्ट 23 जुलाई: गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अहमदाबाद समेत कई शहरों में मॉनसून की बारिश हुई है. इसके चलते पॉश इलाकों में भी पानी भर गया है. मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, आज भी मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है. 24 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। इसके कारण इसके आसपास के राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक 23 जुलाई और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा 25 से 27 जुलाई तक पंजाब में मूसलाधार बारिश के आसार हैं. हरियाणा चंडीगढ़ में भी बारिश जारी रहेगी. इन दोनों राज्यों में 24-27 जुलाई तक बादल छाए रहने की संभावना है. जहां तक उत्तर प्रदेश की बात है तो यहां भी 24 और 25 जुलाई को बारिश हो सकती है.

आईएमडी ने कहा है कि 23 से 24 जुलाई तक गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट भी जारी किया है. ये अलर्ट गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के लिए जारी किया गया है. वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई में भारी बारिश की संभावना है.


23 से 27 जुलाई तक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने अपने नवीनतम अपडेट में बिहार के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं, 23 और 24 जुलाई को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बादल छाए रहने की पूरी संभावना है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.