MP: धार्मिक स्थलों को लेकर जारी हुए नए दिशा-निर्देश, ईदगाह में नहीं होगी नमाज

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 11:07:39 AM
MP: New guidelines issued for shrines, will not offer prayers in masjid

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है. दरअसल, इन नए नियमों के मुताबिक सभी धार्मिक स्थलों पर एक बार में अधिकतम 50 लोग नमाज अदा कर सकेंगे। आपको बता दें कि ये दिशा-निर्देश ईदगाह को छोड़कर सभी धार्मिक स्थलों पर लागू होंगे और ये आदेश 31 जुलाई तक जारी रहेंगे। अब बकरीद की बात करें तो लोग इस दिन ईदगाह या मस्जिद में नमाज नहीं अदा कर सकेंगे। दरअसल, धार्मिक, पूजा स्थल के प्रबंधन को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होता है। गाइडलाइंस 31 जुलाई तक जारी रहेंगी।

हाल ही में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने ये दिशा-निर्देश जारी किए हैं. आप सभी को यह भी बता दें कि 21 जुलाई को देशभर में ईद मनाई जाएगी. हम सभी जानते हैं कि कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है और तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है. तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार को पहले ही अलर्ट कर दिया गया है. सीएम शिवराज ने कोरोना के हालात और आगामी तैयारियों की समीक्षा के मद्देनजर बैठक की.


साथ ही उन्होंने यह भी तय किया है कि ''26 जुलाई से 11वीं और 12वीं की कक्षाएं 50 फीसदी छात्रों के साथ संचालित की जाएंगी. शुरुआत में हम एक न एक दिन स्कूल खोलेंगे. अगस्त के पहले सप्ताह में कक्षा के 50 प्रतिशत छात्र दो दिन और शेष 50 प्रतिशत अगले दो दिन आएंगे। इस तरह सात दिन में चार बार विद्यालय की स्थापना की जाएगी। उन्होंने आदेश जारी कर दिया है कि रात 11 बजे तक रेस्टोरेंट खोलें।''



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.