पुरानी पेंशन योजना की बहाली पर नया अपडेट, अब रेलवे कर्मचारी करेंगे ये काम!

Samachar Jagat | Monday, 07 Aug 2023 09:47:04 AM
New update on restoration of Old Pension Scheme, now railway employees will do this work

पेंशन स्कीम: एनएफआईआर, यूआरएमयू और रेलवे कर्मचारियों के अन्य फेडरेशन मिलकर न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) के खिलाफ रैली करने जा रहे हैं। इस रैली की तारीख भी तय हो गई है. रेलवे कर्मचारी संगठन 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे.

 

पुरानी पेंशन योजना को लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है. कई सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने की वकालत कर रहे हैं और देश के कई कोनों में पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने के लिए प्रदर्शन भी कर रहे हैं. इस बीच नई पेंशन योजना के खिलाफ भी लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. अब पेंशन स्कीम से जुड़ा एक अहम अपडेट सामने आया है. कर्मचारी लगातार केंद्र सरकार से पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग कर रहे हैं.

नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) के खिलाफ रेलवे कर्मचारी संगठन एनएफआईआर, यूआरएमयू और अन्य फेडरेशन मिलकर रैली निकालने जा रहे हैं। इस रैली की तारीख भी तय हो गई है. रेलवे कर्मचारी संगठन 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे. इस दौरान देशभर के अन्य संगठनों के कर्मचारी भी हिस्सा लेंगे.

पूर्वसेवार्थ वृत्ति योजना

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) के महासचिव एम रघुवैया और उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) के महासचिव बीसी शर्मा ने कहा कि रेलवे सहित विभिन्न महासंघों/संघों के साथ नई पेंशन योजना के खिलाफ 10 अगस्त को रामलीला मैदान में रैली आयोजित की जाएगी। कर्मचारी। का आयोजन किया जाएगा. इस रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी की अपील भी की गई है. उन्होंने कहा कि इसमें राज्य सरकारों और रक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधि, डॉक्टर, शिक्षक आदि भाग लेंगे.

पुरानी पेंशन योजना

एक बयान के मुताबिक, दोनों नेताओं ने कहा, ''हमारी मांग है कि जो पुरानी पेंशन लाएगा, वोट उसे ही मिलेगा.'' जो भी पार्टी इस मुद्दे को अपने घोषणापत्र में लाएगी, हम उस पार्टी का समर्थन करेंगे। रघुवैया ने कहा कि विभिन्न महासंघों/एसोसिएशनों के साथ मिलकर रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें देशभर से रेलवे कर्मचारी हिस्सा लेंगे. इस मौके पर संयुक्त मंच से भविष्य में एनपीएस के खिलाफ और ओपीएस की बहाली के लिए तीव्र संघर्ष के कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.