Night Hair Care : रात को सोते समय ऐसे करें बालों की देखभाल, बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 12:08:32 PM
Night Hair Care: Take care of your hair in this way while sleeping at night, the problem of hair loss will disappear

मॉइस्चराइज़ करें: बालों को मॉइस्चराइज़ करने के लिए सीरम लगाना न भूलें। बाजार में आपको कई तरह के Best Hair Serum मिल जाएंगे, जो अच्छे परिणाम दे सकते हैं। सीरम लगाने के बाद हल्के हाथों से कुछ देर मसाज करें।

शाम के बाल धोना: शाम के बाल धोने की विधि से भी आप आराम महसूस कर सकते हैं। बालों को धोते समय शाम को शैंपू कर लें और कंडीशनर लगाना न भूलें। ऐसा करने से बालों को अच्छा पोषण मिलेगा।

अपने बालों को सुखाएं: अगर आप देर शाम को अपने बाल धोते हैं, तो बिना सुखाए बिस्तर पर जाना न भूलें। गीले बालों के साथ सोने से उन्हें नुकसान हो सकता है। ऐसे में बालों के सूखने पर ही बिस्तर पर जाएं।

रेशम का तकिया: बालों को भी त्वचा की तरह सबसे अच्छी देखभाल की जरूरत होती है। बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए रेशमी तकियों का ही इस्तेमाल करें। इसमें बाल नहीं झड़ते, इसलिए इस तकिए पर बाल कम झड़ते हैं।

बिना बालों के सोएं: विशेषज्ञों का कहना है कि बालों को खुला रखकर सोना आपके बालों की सेहत के लिए अच्छा होता है। यदि आप अपने बालों को खुला रखना पसंद नहीं करते हैं, तो इसके बजाय सामान्य बालों के साथ बिस्तर पर जाएँ। ऐसा कहा जाता है कि बाल जितने मुक्त होंगे, रक्त संचार उतना ही बेहतर होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.