Rochak: बार-बार ऑक्सीजन मास्क हटा रहा था मरीज, डॉक्टर ने किया मना तो कर दिया हमला

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:17:24 AM
Patient repeatedly removing oxygen mask, doctor refuses, attacked

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग स्थित एक सरकारी अस्पताल से हाल ही में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां कोविड-19 का इलाज करा रहे एक 55 वर्षीय मरीज ने कथित तौर पर उस स्टैंड से डॉक्टर पर हमला कर दिया, जहां सेलाइन की पेशकश की गई थी. डॉक्टर कथित तौर पर बार-बार मरीज से ऑक्सीजन मास्क न हटाने के लिए कह रहे थे और मरीज ने गुस्से में डॉक्टर पर हमला कर दिया। पुलिस ने मामले की जानकारी पिछले गुरुवार को पुलिस को दी।

उन्होंने कहा कि घटना पिछले बुधवार सुबह अलीबाग सिविल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में हुई। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि हमले में डॉ. स्वप्नदीप थले को चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि मरीज का पिछले चार दिनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था। चक्कर लगाने वाले डॉक्टर ने उसे बार-बार ऑक्सीजन मास्क न उतारने को कहा। डॉक्टर के निर्देश ने मरीज को नाराज कर दिया। तभी डॉक्टर कुर्सी पर बैठा तो मरीज पीछे से आया और सेलाइन स्टैंड से उसके सिर पर वार कर दिया।


घटना के बाद घायल डॉक्टर को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब पूरे मामले को देखते हुए पुलिस ने आरोपी मरीज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353 (किसी लोक सेवक को उसकी ड्यूटी करने से जबरन रोकना या मारपीट करना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. अब कोरोना संक्रमण के मामलों की बात करें तो पिछले गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,010 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा, राज्य में 7,391 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और 170 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.