PM Kisan 14th Installment Date Fixed: इस दिन आएगी पीएम किसान की 14वीं किस्त, तारीख का ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jul 2023 10:31:07 AM
PM Kisan 14th Installment Date Fixed: 14th installment of PM Kisan will come on this day, date announced

पीएम किसान 14वीं किस्त की तारीख तय: पीएम किसान योजना (पीएम किसान योजना) के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। 14वीं किस्त का पैसा इसी महीने करोड़ों किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. जी हां..सरकार की ओर से 14वीं किस्त की तारीख तय कर दी गई है. आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 28 जुलाई को देश के करीब 9 करोड़ किसानों के खाते में 2,000 रुपये की रकम भेजी जाएगी.

विवरण क्या है?

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के 8.5 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त जारी करेंगे. पीएम मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी डीबीटी के जरिए 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे. आपको बता दें कि पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त 27 फरवरी को कर्नाटक से जारी की गई थी.

जानिए पीएम किसान योजना के बारे में

आपको बता दें कि सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना यानी पीएम किसान के तहत सभी पात्र किसानों को सालाना 6,000 रुपये दे रही है. सरकार इसे तीन किस्तों में देती है. यह पैसा डीबीटी के जरिए सीधे किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाता है. हाल ही में पीएम किसान पोर्टल पर फार्मर्स कॉर्नर में एक और सुविधा जोड़ी गई है। इसके बाद अब लाभार्थी अपने मोबाइल पर पीएम किसान मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.