Raksha Bandhan 2022: एक-दूसरे से दूर होने के बाद भी भाई-बहन इस प्रकार मना सकते हैं रक्षाबंधन का त्योहार

Samachar Jagat | Thursday, 11 Aug 2022 01:02:01 PM
Raksha Bandhan 2022: Even after being away from each other, brothers and sisters can celebrate the festival of Raksha Bandhan in this way

भाई-बहन का रिश्ता अटूट होता है। वे आपस में लड़ते हैं वही एक दूसरे के लिए हमेशा खड़े होते हैं। रीति-रिवाजों के अनुसार बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई उसकी रक्षा करने और उसे हमेशा प्यार करने का वादा करता है। लेकिन कुछ दुर्भाग्यपूर्ण समय होते हैं जब भाई-बहन एक-दूसरे से दूर होते हैं और रक्षा बंधन को एक साथ नहीं मना सकते हैं। ऐसे समय में इस दिन को मनाने का सबसे अच्छा तरीका वीडियो कॉल के माध्यम से जुड़ना और वर्चुअली रक्षा बंधन मनाना है।

भाई-बहनों के सबसे पसंदीदा दिन को एक साथ न होने के बावजूद मनाने के लिए यहां कुछ अनोखे विचार।

सरप्राइज गिफ्ट
किसी खास मौके पर तोहफा देना एक बहुत ही आम तरीका हो गया है लेकिन दूर रहते हुए किसी के लिए सरप्राइज गिफ्ट प्लान करना थोड़ा अनोखा साबित हो सकता है। अपने भाई-बहन के लिए एक उपहार चुनें जो उन्हें पसंद हो और उसे कुरियर करें। तोहफा मिलने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी जिससे रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

वीडियो कॉल
आज की दुनिया को डिजिटल दुनिया के नाम से भी जाना जाता है। अगर आपकी बहन या भाई आपसे दूर हैं और आप उन्हें याद कर रहे हैं तो आप एक सरप्राइज वीडियो कॉल करें और इस खूबसूरत मौके को वर्चुअली सेलिब्रेट करें।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया का लाभ उठाएं। एक फोटो पोस्ट करके या एक अच्छी रील बनाकर उन्हें इम्पोर्टेन्ट महसूस कराएं और उन्हें बताएं कि आप उन्हें इस विशेष अवसर पर याद कर रहे हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.