Senior Citizen Highest FD Rate:यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5 साल की एफडी पर 9.60% तक ब्याज दे रहा है, विवरण देखें

Samachar Jagat | Saturday, 06 May 2023 03:07:58 PM
Senior Citizen Highest FD Rate: This bank is giving up to 9.60% interest on 5 year FD for senior citizens, check details

वरिष्ठ नागरिक उच्चतम एफडी दर: सूर्योदय लघु वित्त बैंक आम ग्राहकों को 5 साल की सावधि जमा (एफडी) पर 9.10% ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक इसी अवधि की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.60 फीसदी ब्याज दे रहा है।


ब्याज दरें बढ़ने के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट एक अच्छा निवेश विकल्प बन गया है। कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 9 फीसदी से ज्यादा का ब्याज दे रहे हैं. ऐसा ही एक बैंक है सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक ने सावधि जमा (एफडी) की ब्याज दर को 1 से 5 साल के लिए 49 से 160 आधार अंक (0.49% से 1.60%) तक बढ़ा दिया है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई ब्याज दरें 5 मई 2023 से प्रभावी हैं।

इस अवधि की एफडी पर 9.6 फीसदी का ब्याज मिल रहा है

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 9.10% ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक वरिष्ठ नागरिकों को इतनी ही अवधि की एफडी पर 9.60 फीसदी ब्याज दे रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने आम ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4% से 9.10% तक ब्याज दे रहा है।

वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक इस अवधि की एफडी पर 4.50% से 9.60% तक ब्याज दे रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 साल से अधिक और 10 साल तक की सावधि जमा पर सामान्य ग्राहकों को 7.25% ब्याज दे रहा है। वहीं इस अवधि की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है.

सेविंग अकाउंट पर बैंक 7 फीसदी तक ब्याज दे रहा है

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 लाख रुपये से अधिक और 2 करोड़ रुपये तक के बचत खाते वाले ग्राहकों पर 7% तक ब्याज की पेशकश कर रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (DICGC) द्वारा संरक्षित है। यानी आपका 5 लाख रुपये तक का निवेश बीमा के दायरे में आता है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर 3.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, 1 लाख रुपये से ज्यादा और 5 लाख रुपये तक के डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. बचत खाते में 50 लाख रुपये से अधिक और 2 करोड़ रुपये तक जमा पर बैंक 7 फीसदी ब्याज दे रहा है।

डिस्क्लेमर: यहां केवल स्टॉक के प्रदर्शन की जानकारी दी जाती है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और आपको निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.