सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऐसा सुनहरा मौका, 65 पदों पर भर्ती, जानें योग्यता

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2023 09:54:52 AM
Such a golden opportunity for government job aspirants, recruitment on 65 posts, know eligibility

डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी (डीएई भर्ती 2023) ने कुल 65 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Dae.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) करना चाहते हैं और फिलहाल ऐसे मौके की तलाश में हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका आया है. डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी (डीएई भर्ती 2023) ने कुल 65 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Dae.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर आवेदन 22 अप्रैल, 2023 से शुरू होंगे। उम्मीदवार 15 मई, 2023 तक आवेदन पत्र भर सकते हैं।

65 पदों पर भर्ती की जाएगी

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 65 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके तहत जूनियर स्टोरकीपर समेत अन्य पदों को भी शामिल किया गया है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी की जांच कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आवश्यक पात्रता

जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 60% अंकों के साथ विज्ञान/वाणिज्य में स्नातक या मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग/कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव टाइप टेस्ट देना होगा। क्वालीफाइंग नेचर वाली लेवल-1 की परीक्षा जून के दूसरे सप्ताह में आयोजित होने वाली है।

आवेदन शुल्क कितना है?

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे। हालांकि, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आकर्षक वेतन मिलेगा

इस पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन ऑफर किया जा रहा है। जिसमें 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक का वेतन मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट से पूरा नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.