Himalayan के 5 क्षेत्रो में बिता सकते है गर्मियों की छुटियाँ

Samachar Jagat | Monday, 30 May 2022 03:20:14 PM
Summer vacations can be spent in 5 regions of Himalayas

 अगर आप गर्मियों के दिनों में घूमने जा रहे है तो हम आपके लिए आए है  प्रकृति द्वारा दिए गए सबसे भव्य उपहारों  में शामिल हिमालय के क्षेत्र जो है। जहां आपको  ट्रेक करने का आनंद मिलेगा।    

अन्नपूर्णा सर्किट

विशाल घाटियाँ और नदियाँ, गहरी घाटियाँ और सांस लेने वाले ग्लेशियर अन्नपूर्णा सर्किट अपने ट्रेकर्स को प्रदान करते हैं। यहाँ के मार्ग में कुछ दर्शनीय बौद्ध और हिंदू तीर्थ स्थल शामिल हैं।

घंड्रुक लूप


 अन्नपूर्णा की तलहटी में घांड्रुक लूप है। ट्रेक आपको गुरुंग गाँवों में ले जाएगा जहाँ एक कप चाय निश्चित रूप से दिन के लिए अमृत बन जाएगी।
 
लैंगटैंग घाटी

लैंगटैंग घाटी के माध्यम से ट्रेक एक और पॉपुलर  ट्रेक है जो तिब्बती सीमाओं के करीब है। ट्रेक के सबसे सौंदर्य हिस्सौ  में से एक बांस के पेड़ों और झरनों के माध्यम से पगडंडी है।  जो पहाड़ को पार करने लायक बनाता है।

नगरकोट से धुलीखेल

 नगरकोट से धुलीखेल तक का ट्रेक सबसे अच्छे ट्रेल्स में से एक है। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि आप ट्रेक के साथ विभिन्न सुविधाजनक बिंदुओं से सनराइज  को न चूकें।
 
कंचनजंगा बेस कैंप

यदि आप कुछ अतिरिक्त शांति के साथ ट्रेक में मस्ती का अनुभव करना चाहते हैं, तो आप ट्रेक कम ट्रोडेन के लिए जा सकते हैं।  दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे पर्वत कंचनजंगा के आधार शिविर पर जा सकते हैं।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.