Guinness World Records : केरल के 'The Touch of Ami' रिंग ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में किया अपना नाम दर्ज

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 02:46:01 PM
'The Touch of Ami' ring from Kerala enters Guinness World Records

एक अंगूठी में कितने हीरे जड़े जा सकते हैं? एक, दो, पांच? ठीक है। केरल के मलप्पुरम जिले में निर्मित टच ऑफ अमी रिंग ने एक अंगूठी में जड़े अधिका हीरे के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस अंगूठी को SWA डायमंड्स ने बनाया है।  जो भारत के प्रमुख आभूषण निर्माताओं में से एक है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन से लाइफस्टाइल एक्सेसरी डिज़ाइन में पोस्ट ग्रेजुएट सुश्री रिजिशा टीवी ने रिंग को डिज़ाइन किया है। अंगूठी पर हजारों हीरे लगाने में उन्हें  90 दिन लगे।

गुलाबी सीप मशरूम से अंगूठी के डिजाइन का इंप्रेसशन आया । इसमें पहले 12,638 हीरे थे। रीटच के बाद  इसमें 24,679 हीरे हैं। कंपनी ने कहा कि उसे इस बात पर गर्व है कि यह उपलब्धि केरल में हासिल की गई है न कि बेल्जियम में  जो हीरे के आभूषणों के उत्पादन में विश्व में सबके आगे थी।  अब्दुल गफूर अनादियान कहते हैं, "यह हमारा सौभाग्य और सम्मान है कि यह अंगूठी भारत में बनी है और अंगूठी का मालिक भी एक भारतीय है। 'द टच ऑफ अमी' हमारे राज्य के हीरा क्षेत्र में उद्यमिता की जीत का भी प्रतीक है।" , 

कंपनी ने कहा कि इस उपलब्धि से उच्च विकास वाले हीरा आभूषण उद्योग में अधिक निवेश आकर्षित करने में मदद मिलेगी। SWA डायमंड्स, केपस्टोन के स्वामित्व वाला एक ब्रांड है। जो केरल के मलप्पुरम इंकेल एडुसिटी में स्थित सोने , हीरे और प्लेटिनम के आभूषणों के दक्षिण भारत के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.