Utility News: ये हैं Google के ऐसे सीक्रेट फीचर्स, जिन्हें बिल्कुल नहीं जानते होंगे आप

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 12:25:45 PM
Top 5 secrets of Google that you may not know about

Google यकीनन दुनिया में सबसे पसंदीदा और इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है। सर्च इंजन एक विशाल महासागर की तरह है जिसमें कई अजूबे हैं, जिनमें से कई तो हम सभी जानते हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से हमारी समझ और कल्पना से परे हैं। आज हम आपको गूगल की 5 ऐसी ट्रिक्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो बेहद मजेदार और इनोवेटिव हैं।

इसके बारे में बहुत से लोगों को पता होगा लेकिन बहुतों को इसके बारे में पता भी नहीं होगा। जब इंटरनेट नहीं है तो टाइम पास कैसे करें? जिसके लिए Google ने एक जबरदस्त तरीका निकाला है। इंटरनेट न होने पर ऑफ़लाइन डायनासोर गेम खेलने के लिए उपलब्ध हैं। जब भी इंटरनेट नहीं होता है तो यह अपने आप पेज पर आ जाता है। क्लिक करने पर यूजर इसे प्ले कर पाएगा।


 
आपको सर्च बार में "आस्क्यू" टाइप करना है, एंटर दबाएं और आपका पेज एक तरफ झुकना शुरू हो जाएगा। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, स्क्रीन को लेकर कोई समस्या नहीं है। बस टेक्स्ट नीचे की ओर झुका हुआ दिख रहा है। जैसे ही आप नए पेज पर जाएंगे, यह ठीक होना शुरू हो जाएगा। "गूगल ऑर्बिट" टाइप करें और सर्च पर क्लिक करें। सबसे पहला परिणाम जो आपको मिलने वाला है वह है "गूगल स्फीयर - मिस्टर डू"। इस पर क्लिक करते ही होमपेज घूमना शुरू हो जाएगा।

यदि आपके पास सिक्का नहीं है और खेलने के लिए टॉस की आवश्यकता नहीं है, तो Google भी आपकी सहायता के लिए तैयार है। "फ्लिप अ कॉइन" टाइप करें और एंटर दबाएं। हेड्स या टेल्स ... आप जो चाहते हैं उस पर क्लिक करें, यह आपके काम को टॉस जितना आसान बना देगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.