Travel Tips : शाही अंदाज में करनी है शादी तो राजस्थान के इन पैलेस में जरूर जाए

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 01:26:38 PM
Travel Tips : If you want to get married in a royal style, then definitely go to these palaces in Rajasthan.

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए राजस्थान एक आदर्श जगह है। हाल ही में बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी के बंधन में बंधे है। आज हम आपके लेकर आए है राजस्थान के कुछ  पैलेस जिन्हे आप अपनी शादी के लिए चुन सकते है। आइए देखते है। 

ताज लेक पैलेस 


 उदयपुर में ताज लेक पैलेस एक विवाह स्थान है जहां आप शाही तरह से शादी कर    सकते हैं। उनके पास सबसे विशेषज्ञों की एक टीम है जो आपकी दृष्टि के अनुसार शादी को अनुकूलित करेगी। इसके अतिरिक्त, मेहमान ट्रेडिशनल राजस्थानी भोजन का आनंद ले सकते हैं ।

देवी गढ़ पैलेस, उदयपुर

अरावली पहाड़ियों में स्थित, देवी गढ़ पैलेस 18 वीं शताब्दी में बनाया गया था और देलवाड़ा रियासत के शासकों का एक घर था। सैफ अली खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म एकलव्य की शूटिंग के बाद यह एक प्रसिद्ध गंतव्य बन गया। हरे-भरे खेतों और तीन तरफ पहाड़ों से घिरा, देवी गढ़ पैलेस एक आदर्श रोमांटिक पलायन है। स्थानीय कारीगरों द्वारा इसकी शानदार वास्तुकला इसे बड़ी भारतीय शादियों के लिए एक भव्य स्थल बनाती है।

उम्मेद भवन पैलेस


उम्मेद भवन पैलेस बलुआ पत्थर में स्थापित है और ऐतिहासिक शहर जोधपुर में 26 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। यहाँ पर कई शानदार शादियाँ हुई हैं, जैसे अभिनेता प्रियंका चोपड़ा और गायक निक जोनास की शादी। वास्तुकला भव्य सजावट के साथ पूर्वी और पश्चिमी संस्कृतियों का मिश्रण है। महल में कई बाहरी और इनडोर स्थान भी हैं ।

रामबाग पैलेस, जयपुर

जयपुर के गुलाबी शहर में स्थित राम बाग पैलेस महल का निर्माण 1835 में कछवाहा वंश के राजा रामसिंह ने करवाया था। जयपुर के गुलाबी शहर में स्थित, महल में शानदार कमरे और शानदार बगीचे हैं जो शादी के सभी उत्सवों के लिए उपयुक्त हैं। मेहमान एम्बर किले का दौरा भी कर सकते हैं, गर्म हवा के गुब्बारे पर रोमांच के लिए जा सकते हैं या स्थानीय कला और शिल्प की खरीदारी कर सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.