Travels : दोस्तों के साथ घूमने का बना रहे है प्लान तो इन जगहों पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2023 03:47:33 PM
Travels : If you are planning to travel with friends, then you must visit these places.

कई लोग गर्मियों के दिनों में घूमने का प्लान बनाते है। चाहे अकेले घूमना हो या दोस्तों के साथ हो । आज हम आपके लिए जगह लेकर आए हैं, जहां जाने का आपको अफसोस नहीं होगा। आइए जानते है। 

 1. रत्नागिरी

रत्नागिरी में स्थित वेलास, महाराष्ट्र के पश्चिमी तट पर मछली पकड़ने का एक छोटा सा गाँव है। मुंबई से करीब 220 किलोमीटर की दूरी पर अरब सागर के शांत तट पर वेलास के सैकड़ों पारंपरिक घर हैं। इस गांव और इसके पास स्थित समुद्र तट पर कभी भी जाया जा सकता है। वेलस टर्टल फेस्टिवल यहां की खासियत है, जिसका आयोजन मार्च में ही किया जाता है। आप हरिहरेश्वर बीच, केल्शी बीच, विक्टोरिया फोर्ट, दिवेगर बीच और मुरुड भी जा सकते हैं।

2. गोवा

भारत में घूमने के लिए गोवा सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां आप राज्य के सबसे बड़े हिंदू लोक उत्सव शिगमो, फ्लोट परेड, चित्ररथ, रोमाटामेल और लोक नृत्यों का लुत्फ उठा सकते हैं।  

3. हैवलॉक द्वीप, अंडमान

भारत में हैवलॉक में मार्च में घूमने के लिए एक और बेहतरीन जगह। हैवलॉक आइलैंड शांतिप्रिय और समुद्री लवर के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। इस द्वीप पर हल्की और शांत समुद्री हवाएँ चलती हैं।  

4. माउंट आबू

आप माउंट आबू घूमने जा सकते हैं। यहां के सुहावने मौसम के अलावा आप गणगौर उत्सव में भी शामिल हो सकते हैं। यहां आप नक्की झील, सनसेट प्वाइंट, आधार देवी मंदिर, अचलगढ़ किला, हनीमून प्वाइंट, गौमुख मंदिर और बेली वॉक भी घूम सकते हैं।

5. ऋषिकेश

अगर आप कैफे, मेडिटेशन, योग आदि में रुचि रखते हैं तो ऋषिकेश आपके लिए सबसे अच्छी जगह है। दुनिया भर से पर्यटक अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में भाग लेने के लिए ऋषिकेश आते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.