Travels : गर्मियों की छुट्टियों में घूमने बना रहे है प्लान तो इन 5 देश की यात्रा जरूर करें

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2023 03:04:11 PM
Travels : If you are planning to visit these 5 countries during summer holidays, then definitely visit these 5 countries.

गर्मियों का मौसम आ गया  हैं, और सब छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे है ।  आप आश्चर्यजनक परिदृश्य, सुंदर समुद्र तटों और सांस्कृतिक अनुभवों की तलाश कर रहे हैं  तो ऐसे देश हैं जो यह सब प्रदान करते हैं। आज हम आपके लिए पांच देशों के बारे में बताएंगे। जहां आप घूम सकते है। 

1. ग्रीस
 
 ग्रीस 2,000 से अधिक द्वीपों और 8,000 मील से अधिक समुद्र तट के साथ दुनिया के कुछ सबसे शानदार समुद्र तटों का दावा करता है। आप एथेंस में कुछ इतिहास को जान सकते हों या सेंटोरिनी, ग्रीस में सफेद धुले हुए सुरम्य घरों के बारे में जान सकते है।

 2. इटली
 
इटली मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों से लेकर आश्चर्यजनक वास्तुकला और समृद्ध इतिहास तक गंतव्य है जिसे आप मिस नहीं कर सकते। चाहे आप रोम में कालीज़ीयम लेना चाहते हैं या अमाल्फी तट पर कुछ धूप सेंकना चाहते हैं, इटली में यह सब है।

3. आइसलैंड
 
जब भी आप गर्मियों की छुट्टियोंमें घूमने का प्लान बनाते  हैं तो आइसलैंड पहला गंतव्य हो सकता है, लेकिन यह होना चाहिए। ज्वालामुखियों, ग्लेशियरों और गर्म झरनों के अपने अद्वितीय परिदृश्य के साथ, आइसलैंड वास्तव में अपनी तरह का एक अनूठा गंतव्य है।घूमने के दौरान, आगंतुक लगभग 24 घंटे दिन के उजाले का आनंद ले सकते हैं और प्रसिद्ध ब्लू लैगून सहित देश के प्राकृतिक चमत्कारों का पता लगा सकते हैं।

4. जापान
 
जापान आधुनिक तकनीक के साथ प्राचीन परंपराओं को मूल रूप से मिश्रित करता है। गर्मियों की छुट्टियों दौरान, आगंतुक क्योटो में Gion Matsuri उत्सव में भाग ले सकते हैं, एक सदियों पुराना उत्सव जिसमें परेड, पारंपरिक प्रदर्शन और आतिशबाजी होती है। 

5. कोस्टा रिका

 
कोस्टा रिका में हरे-भरे वर्षावन, सुंदर समुद्र तट और वन्य जीवन का एक अविश्वसनीय सरणी है, जिसमें बंदर, सुस्ती और रंगीन पक्षी शामिल हैं। कोस्टा रिका में सर्फिंग और अन्य जल गतिविधियाँ भी लोकप्रिय हैं।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.