मसालों का इस प्रकार करेंगे उपयोग तो बढ़ेगी शरीर की इम्यूनिटी 

Samachar Jagat | Tuesday, 12 May 2020 10:24:19 AM
Use of spices in this way will increase the immunity of the body

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक शक्ति (इम्यूनिटी) का अच्छा होना बहुत ही जरुरी है। अभी देखा गया है कि कोरोना वायरस कम रोग प्रतिरोधक शक्ति वाले लोगों को अपना शिकार ज्यादा बना रहा है। 

अभिनय के बाद राजनीति में अपनी पहचान बना चुकी हैं ये खूबसूरत अभिनेत्रियां

वैसे भी कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण लोगों की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। इसी कारण उन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन परेशानियों से बचने के लिए भी लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता का अच्छा होना बहुत ही जरुरी है। 

अब सोने की कीमतों में अचानक ही आ गई इतनी गिरावट

आज हम घर पर रखे मसालों के सही उपयोग के माध्मय से ही शरीर की इम्यूनिटी  बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं। लोगों को अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भूने या पिसे हुए मसालों का उपयोग करना चाहिए। आयु्र्वेद में इस प्रकार मसालों का उपयोग करने की उपयोगिता बताई है।

आयुर्वेद के अनुसार, भुने या पिसे हुए मसाले शरीर की रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के साथ ही कई तरह की बीमारियों से भी हमारी सुरक्षा करते हैं। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.