Vande Bharat Train Cancelled: इस रूट की वंदे भारत एक्सप्रेस आज रहेगी रद्द, चेक करें पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2023 02:25:36 PM
Vande Bharat Train Cancelled: Vande Bharat Express of this route will be canceled today, check all details

वंदे भारत एक्सप्रेस: आए दिन देश के अलग-अलग जगहों से वंदे भारत एक्सप्रेस के खराब होने की खबरें आती रहती हैं.


इस बार यह ट्रेन किसी जानवर के टकराने से नहीं बल्कि तूफान की वजह से क्षतिग्रस्त हुई है. हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस (22895/22896) आज (22 मई) रद्द है. भारतीय रेलवे ने बताया कि इस ट्रेन का रैक तूफान की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है और इस वजह से इसकी मरम्मत की जाएगी.

आंधी से क्षतिग्रस्त हुई ट्रेन

स्टेशन मास्टर ने बताया कि तूफान के कारण इस ट्रेन के चालक केबिन के आगे का शीशा और साइड की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं. उन्होंने बताया कि इसी के साथ दुलखापटना-मंजूरी रोड स्टेशन की बिजली काट दी गई. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी के मुताबिक इस ट्रेन में सवार सभी 250 यात्री सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि मांडवी रोड तक ट्रेन के साफ होने के बाद वह फिर अपने सामान्य इंजन से अपने गंतव्य को रवाना होगी. अधिकारी के मुताबिक, इस ट्रेन के शाम साढ़े सात बजे के बाद हावड़ा पहुंचने की उम्मीद है.

पीएम मोदी ने 18 मई को हरी झंडी दिखाई थी

इस ट्रेन में फंसे कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर डिब्बों में बिजली नहीं होने की शिकायत की. यह देश की 17वीं वंदे भारत ट्रेन और ओडिशा की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन है, जो पुरी और पश्चिम बंगाल के बीच चलती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मई को इस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया था. यह ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलती है। यह ट्रेन हावड़ा से सुबह 6.10 बजे छूटती है और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचती है। वहां से लौटने के लिए यह ट्रेन पुरी से दोपहर 1.50 बजे रवाना होती है और रात 8.30 बजे हावड़ा पहुंचती है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.