Vastu Tips : सावन महीने में आप भी करें ये उपाए भगवान शिव होंगे प्रसन्न, बरसाएंगे अपनी कृपा

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2022 12:41:01 PM
Vastu Tips : In the month of Sawan, you should also do these measures, Lord Shiva will be pleased, he will shower his blessings

सावन महीना भगवान शिव को अर्पण होता हैं। इसमहीने भक्त शिव को प्रसन्न करने के लिए सब उपाए करते हैं। जिससे भगवान की कृपा उन पर बनी रहे। आज हम आपको बताएगे सावन महीने में घर में ये उपाए करने से भगवान शंकर करेंगे कृपा और सुख-समृद्धि बढ़ेगी। आइए जानते हैं ये उपाए 

 जल स्त्रोत 

 घर में आपको उतर दिशा में जल स्त्रोत लगाना चाहिए। इसे लगाने से घर में सकरात्मक ऊर्जा उत्पन होती हैं। भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। 

मनी प्लांट 


सावन के महीने में मनी प्लांट लगाना बहुत शुभ माना जाता हैं। इस महीने में आप मनी प्लांट लगाते है तो आपके पास पैसे की कमी नहीं आएगी और पैसा बढ़ेगा। 

भगवान शिव की तस्वीर 


सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करना बहुत फलदायक होता हैं। लेकिन भगवान शिव के  अर्द्धनारेश्व्र की पूजा करना चाहिए। अर्द्धनारेश्व्र की तस्वीर को आप पूर्व की दिशा में लगानी चाहिए। 

तुलसी का पौधा  


सावन महीने में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता हैं। इस महीने में तुलसी का लगाने से सुख-समृद्धि घर में आती है। 

रोज गंगाजल छिड़कें 


घर की चारों दिशा में गंगाजल छिड़कने से सकरात्मक ऊर्जा आती हैं। इसे छिड़कने से घर शुद्ध हो जाता हैं। नकरात्मक ऊर्जा नहीं आती हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.