Water Metro Train: 25 अप्रैल को शुरू होगी देश की पहली वॉटर मेट्रो, 15 रूट करेगी कवर, जानिए कितना होगा किराया

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 01:50:37 PM
Water Metro Train: Country’s first water metro will be launched on April 25, will cover 15 routes, know how much will be the fare

Water Metro in India: देश की पहली वॉटर मेट्रो कोच्चि में शुरू होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे. इसमें 15 रूट शामिल होंगे।


देश की पहली वाटर मेट्रो 10 द्वीपों को जोड़ेगी। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुआत आठ इलेक्ट्रिक हाईब्रिड बोट से की जाएगी.

अधिकारियों का मानना है कि इसके शुरू होने से परिवहन में काफी मदद मिलेगी और आने-जाने में आसानी होगी। इससे मौजूदा परिवहन नेटवर्क को कम करने में मदद मिलेगी।

यह कोच्चि के बैक वाटर के माध्यम से सबसे सस्ती यात्रा प्रदान करेगा। सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि जल मेट्रो राज्य में जल परिवहन क्षेत्र में एक बड़ी क्रांति लाएगी.

वाटर मेट्रो एक किफायती मूल्य टैग के साथ आएगी। कोच्चि मेट्रो के प्रबंध निदेशक लोकनाथ बेहरा ने कहा कि यह 15 रूटों पर चलेगी और 75 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

सिंगल ट्रिप टिकट के अलावा यात्री वॉटर मेट्रो में साप्ताहिक, मासिक और तिमाही पास भी ले सकते हैं। यह सेवा हर 15 मिनट में उपलब्ध होगी।

यह एक आरामदायक यात्रा प्रदान करेगा और पूरी तरह से सुरक्षित होगा। परियोजना की कुल लागत 1,137 करोड़ रुपये है। जर्मन फंडिंग एजेंसी केएफडब्ल्यू और राज्य सरकार ने परियोजना को वित्त पोषित किया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.