Weather Latest Update: 29 जून तक 22 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jun 2023 10:00:39 AM
Weather Latest Update: Alert of heavy rain in 22 states till June 29, warning of thunderstorm and lightning

मौसम नवीनतम अपडेट: 26-27 जून को पूर्वी मध्य प्रदेश, 27 और 28 जून को पश्चिमी मध्य प्रदेश, 29 जून तक पूर्वी राजस्थान और 27 जून को विदर्भ में भारी बारिश की संभावना है। असम और मेघालय में 28 और 29 जून को, जबकि अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। 29 जून को भारी बारिश की संभावना है.

एक के बाद एक राज्यों में मानसून की एंट्री के साथ ही पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बारिश का दौर शुरू हो गया है. नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है, यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. हिमाचल, असम और ओडिशा समेत कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

  भारतीय मौसम विभाग ने एमपी, यूपी, केरल समेत 22 राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 48 घंटों के दौरान मुंबई और मध्य महाराष्ट्र सहित महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। ओडिशा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है।


जानें अपने राज्य का हाल, 29 जून तक भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक आज ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है. 26-27 जून को पूर्वी मध्य प्रदेश, 27 और 28 जून को पश्चिमी मध्य प्रदेश, 29 जून तक पूर्वी राजस्थान और 27 जून को विदर्भ में भारी बारिश होने की संभावना है। असम और मेघालय में 28 और 29 जून को, जबकि अरुणाचल प्रदेश में 29 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश की संभावना है.
28 जून तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ, बागेश्वर, देहरादून और टिहरी और पौडी जिलों में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर समेत 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.
आईएमडी के मुताबिक 29 जून तक तटीय कर्नाटक में, 27 जून को केरल और माहे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 29 जून के दौरान कोंकण, गोवा के घाट इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. और मध्य महाराष्ट्र. है।
अगले 5 दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र और सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है। यूपी में सात दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है. बरेली, बिजनौर, मैनपुरी, मुरादाबाद, रामपुर, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन और औरैया समेत 26 जिलों में 27 जून तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल में 27 और 28 जून को आंधी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 5 दिनों के लिए राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.
इन राज्यों में 48 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, झारखंड, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, कोंकण-गोवा, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा , पंजाब, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय कर्नाटक और केरल में 26-27 तक दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.