Weather notification! IMD ने आज इन 19 जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया, यहां बारिश की संभावना

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Aug 2023 08:21:49 PM
Weather notification! IMD issued yellow alert for thunderstorm in these 19 districts today, possibility of rain here

बिहार मौसम आज: बिहार में मानसून संबंधी गतिविधियां कम हो गई हैं. इसके चलते अधिकांश जिलों में भारी बारिश का दौर थम गया है. हालांकि, कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश अभी भी जारी है. मौसम विभाग ने बुधवार को 19 जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा उत्तर, पूर्व और दक्षिण-पूर्व बिहार के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी की भी संभावना है. हालांकि, कहीं भी भारी बारिश की चेतावनी जारी नहीं की गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, बुधवार को सीतामढी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, खगड़िया, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर में एक-दो बारिश हुई. और जमुई जिले. स्थान-स्थान पर पाला गिरने की संभावना रहेगी। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बुधवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान उत्तर, पूर्व और दक्षिण-पूर्व बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. राजधानी पटना में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 17 अगस्त के बाद राज्य में बारिश संबंधी गतिविधियां फिर से बढ़ सकती हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.