Wedding Tips: शुरू हो रहा है शादियों का सीजन, दुल्हनें ये गलतियां करना न भूलें

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 01:15:16 PM
Wedding season to begin, brides don't forget to make these mistakes

त्योहारी सीजन थमने के बाद शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। शादी के वक्त दुल्हन के लिए शॉपिंग करना सबसे मुश्किल काम होता है। दुल्हन के आउटफिट में जरा सी भी खराबी उसका सबसे बड़ा दिन खराब कर सकती है. ज्यादातर लड़कियों को शादी से पहले दुल्हन के लहंगे खरीदने का अनुभव भी नहीं होता है। अगर आप भी बाजार से शादी के लिए लहंगा या वेडिंग ड्रेस खरीदने जा रही हैं तो 6 बड़ी गलतियां करने से बचें।

1- रिसर्च:- अगर आप अपने सपनों की शादी की पोशाक खरीदने के लिए सीधे बाजार जा रहे हैं तो आपको पछताना पड़ सकता है। दुल्हन के कपड़े खरीदने के लिए रिसर्च बहुत जरूरी है। इसलिए शॉपिंग स्टोर पर जाने से पहले इंटरनेट पर वेडिंग ड्रेस के लेटेस्ट डिजाइन को एक्सप्लोर करें और उन्हें ध्यान में रखकर शॉपिंग करने जाएं।


 
2- स्किन टोन:- शादी के लिए लहंगा या वेडिंग ड्रेस खरीदना बहुत ही मुश्किल काम होता है। लोगों को इसे खरीदते समय अपनी त्वचा की रंगत का भी ध्यान रखना चाहिए। अलग-अलग स्किन टोन पर हर तरह के रंग नहीं उड़ते, इसलिए आपको इसे बहुत सावधानी से करना चाहिए। स्किन टोन के हिसाब से खरीदी गई वेडिंग ड्रेस आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी।

3- कपड़े की सामग्री:- कभी-कभी लोग शादी की पोशाक खरीदते समय उसकी सामग्री और कपड़े पर ध्यान नहीं देते हैं और शादी के दिन अपनी गलती पर पछताते हैं। दुल्हन के कपड़े सख्त कपड़ों से बने हो सकते हैं या उन पर भारी कढ़ाई भी लुक और कम्फर्ट जोन दोनों को खराब कर सकती है। तो शादी की पोशाक में सब कुछ समझने के बाद कोशिश करने में कुछ भी गलत नहीं है।

4- मौसम :- शादी या रिसेप्शन के लिए ड्रेस खरीदते समय भी आपको मौसम का ध्यान रखना चाहिए। यदि आप सर्दियों के दिनों में शादी करने जा रहे हैं, तो आप एक गहरा रंग चुन सकते हैं, लेकिन गर्मियों में ऐसा करना बुद्धिमानी नहीं है। गर्मी के दिनों में आपको हल्के शेड की ड्रेस का चुनाव करना चाहिए। साथ ही लोकेशन का भी ध्यान रखना चाहिए।

5- बॉडी शेप:- कई बार लड़कियां शादी के लिए ड्रीम ड्रेस का चुनाव करते समय अपने बॉडी शेप का ध्यान नहीं रखती हैं। मॉडल या डमी से सजे लहंगे को खरीदने की गलती न करें। डमी और आपके शरीर की संरचना में अंतर हो सकता है। इसलिए शादी का जोड़ा एक बार जरूर पहनें। फैशन डिजाइनरों या स्टाइलिश लोगों से संपर्क करें यदि यह कोई कमी दिखा रहा है।

6- परिवर्तन:- शादी की पोशाक को घर लाने के बाद, इसे अलमारी में रखने के बजाय सीधे अलमारी में बदलने के लिए भेजें ताकि डिजाइनर पोशाक को आपके फिगर के अनुसार फिट कर सके। यहां तक ​​​​कि सबसे महंगी पोशाक भी सही फिटिंग के बिना अच्छी नहीं लगती।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.