Modi के संबोधनों के संकलन का शुक्रवार को विमोचन

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 03:19:43 PM
A compilation of Modi's addresses released on Friday

नयी दिल्ली |  सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग द्बारा तैयार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधनों के संकलन 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का शुक्रवार को यहां एक समारोह में विमोचन किया जायेगा। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू विशिष्ट अतिथि होंगे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिह ठाकुर कार्यक्रम के मेजबान की भूमिका में होंगे। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा तथा मंत्रालय की विभिन्न मीडिया इकाइयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री के चुनींदा भाषणों का यह संकलन 130 करोड़ भारतीयों की आशा और आकांक्षाओं के माध्यम से 'न्यू इंडिया’ के निर्माण का सारसंग्रह है। यह संग्रह विभिन्न विषयों पर मई 2019 से मई 2020 तक प्रधानमंत्री के 86 भाषणों पर केंद्रित है। दस विषयगत क्षेत्रों में विभाजित, ये भाषण प्रधानमंत्री के 'न्यू इंडिया’ ­ष्टिकोण को दर्शाते हैं। इन खंडों में आत्मनिर्भर भारत: अर्थव्यवस्था, जन-प्रथम शासन, कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, उभरता भारत: विदेशी मामले, जय किसान, टेक इंडिया-न्यू इंडिया, हरित भारत-सहनशील भारत-स्वच्छ भारत , स्वस्थ भारत-सक्षम भारत , सनातन भारत-आधुनिक भारत: सांस्कृतिक विरासत और मन की बात शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.