Amit Shah ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 10:37:44 AM
Amit Shah pays tribute to Netaji Subhash Chandra Bose

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और अंग्रेजों से लड़ने के उनके साहस को सलाम किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बोस की याद में 23 जनवरी को 'पराक्रम दिवस’ के रूप में मना रही है।

शाह ने ट्वीट किया, “अपनी अद्बितीय नेतृत्व क्षमता से नेताजी ने लोगों को संगठित किया और 'आजाद हिद फौज’ बनाकर आजादी के लिए सशस्त्र आंदोलन किया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश नमन करता है।” उन्होंने आगे लिखा, “आज नेताजी की 126वीं जयंती पर उनका स्मरण कर देशवासियों को 'पराक्रम दिवस’ की बधाई देता हूं।”

गृह मंत्री रविवार रात 'पराक्रम दिवस’ के अवसर पर कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अंडमान एवं निकोबार द्बीप समूह पहुंचे। पोर्ट ब्लेयर में उनका राष्ट्रीय ध्वज फहराने का कार्यक्रम है और वह नेताजी स्टेडियम में एक संबोधन भी देंगे, जहां बोस ने 3० दिसंबर 1943 को तिरंगा फहराया था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर द्बीप समूह के 21 सबसे बड़े अनाम द्बीपों का नामकरण भी करेंगे। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.