अलवर में अस्पताल में आग से बच्ची झुलसी

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Dec 2019 11:22:09 AM
Baby girl scorched in hospital in Alwar

अलवर। राजस्थान में अलवर शहर के राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय में सुबह आग लग जाने से एक बच्ची झुलस गई। पुलिस के अनुसार सुबह पांच बजे अस्पताल के फैसिलिटी बेस्ड न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एफबीएनसी) में आग लग जाने से बीस दिन की बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई। आग लगने की सूचना के बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी और अस्पताल का प्रशासन मौके पर पहुंचा। अस्पताल ने बच्ची को जयपुर रेफर कर दिया।

मौके पर पहुंचे अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत ने बताया कि इस यूनिट में ऑक्सीजन पाइप लाइन लीकेज होने से आग लग गई जिसमें बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई है। शेखावत ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी कि ड्यूटी पर कौन था किसकी लापरवाही रही है। उपकरणों में क्या कमी रही है।

उन्होंने बताया कि आग से वार्ड में धुआं फैल गया था जिससे काफी दिक्कत हो सकती थी लेकिन समय रहते करीब 14 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है। 20 बच्चों की क्षमता वाले इस वार्ड में 15 बच्चे भर्ती थे। उधर बच्ची के पिता अलवर शहर के लादिया मोहल्ला निवासी राहुल ने बताया कि गत 24 दिसंबर को बेटी के सांस लेने में तकलीफ होने पर राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय में भर्ती कराया था।

रात को ही डॉक्टरों ने कहा था कि सुधार हो रहा है और सुबह उसे जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। लेकिन सुबह छह बजे फोन आया कि यूनिट में आग लग जाने से बच्ची झुलस गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल में किसी भी तरीके से केयर नहीं किया जाता और न ही संतुष्टिपूर्ण जवाब दिया जाता। स्टाफ एवं डॉक्टर सोते रहते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.