REET परीक्षा पेपर लीक मामला : उत्तराखंड के केदारनाथ से पकड़ा गया REET परीक्षा 2021 में पेपर लीक करने का आरोपी बत्तीलाल मीणा, SOG की टीम ने किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 10 Oct 2021 06:27:44 PM
Battilal Meena, accused of leaking paper in REET exam 2021, was caught from Kedarnath, Uttarakhand, SOG team arrested

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 2021 में फर्जीवाड़ा करने वाला मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा आज रविवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। परीक्षा के बाद से बत्तीलाल मीणा की पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। REET परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीम ने मुख्य आरोपी बत्ती लाल और एक अन्य व्यक्ति को आज उत्तराखंड के केदारनाथ से गिरफ्तार किया है।

 

REET परीक्षा पेपर लीक मामला: एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीम ने मुख्य आरोपी बत्ती लाल और एक अन्य व्यक्ति को उत्तराखंड के केदारनाथ से गिरफ्तार किया है। — ANI_HindiNews (@AHindinews) October 10, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, हाल ही में राजस्थान में शिक्षकों की भर्ती को लेकर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट 2021) का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया था। कई अभ्यर्थियों के पास पहले से ही पेपर पहुंचा दिये गए थे। इसके एवज में मोटी रकम अभ्यर्थियों से वसूली गई थी। पेपर लीक का ये मामला राजस्थान में लगातार गर्मा रहा था। 

एसओजी की जांच में पहले आरोपी संजय मीणा का नाम सबसे ऊपर था लेकिन पूछताछ के बाद सामने आया कि मामले में मुख्य आरोपी संजय मीणा नहीं बल्कि बत्तीलाल मीणा है। गिरोह का मुख्य सूत्रधार उसे ही बताया जा रहा है। मामले में ये भी सामने आया है कि आरोपी खुद को कांग्रेस का नेता बता रहा है। वहीं उसके कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं से भी संपर्क है। सोशल मीडिया पर भी उसने अपने अकाउंट पर खुद को बतौर कांग्रेसी नेता बताया है। वहीं आरोपी बत्तीलाल मीणा का भाई राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के एनएसयूआई का जिलाध्यक्ष भी है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.