बंगाल: ट्रेन हादसे में नौ की मौत, 45 घायल

Samachar Jagat | Friday, 14 Jan 2022 09:35:07 AM
Bengal: 9 killed, 45 injured in train accident

जलपाईगुड़ी : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के पास ट्रेन का हादसा हो गया है. यहां बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. खबरों के मुताबिक इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और करीब 45 घायल हो गए। उधर, खबर है कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज सुबह मौके पर पहुंचेंगे. ट्रेन हादसे के बाद मलबे में फंसे यात्रियों की कुछ परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। घटना का वीडियो सामने आया है जो आप यहां देख सकते हैं. दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल सरकार के सूत्रों के अनुसार, अब तक कम से कम 50 घायलों को बचा लिया गया है। जबकि सूत्रों ने बताया कि 10 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। 24 लोगों को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है जबकि 16 को मयनागुड़ी सरकारी अस्पताल भेजा गया है.

 

#EiSamay #BikanerExpress derailed; 12 compartments damaged; death toll 3, likely to rise casualty figures; several admitted to Maynaguri Hospital #RailAccident pic.twitter.com/h2J1hJIkLh — prasenjit bera (@prasenjitberaES) January 13, 2022


 


 

न्यू फ्रंटियर रेलवे के सूत्रों ने बताया कि गंभीर यात्रियों को सिलीगुड़ी के उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा. रेलवे सूत्रों ने कहा कि कई यात्रियों के पटरी से उतरे डिब्बों के अंदर फंसे होने की आशंका है और क्षतिग्रस्त डिब्बों को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना पश्चिम बंगाल के न्यू डिमोहनी और न्यू मयनागुरी रेलवे स्टेशन के बीच शाम करीब पांच बजे हुई जब ट्रेन नं. 15633 पिछले बुधवार को बीकानेर जंक्शन से रवाना हुए और गुरुवार शाम को गुवाहाटी पहुंचने वाले थे। मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये देने की घोषणा की गयी है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले गुरुवार को ट्वीट किया, "आज शाम न्यू मायानागुडी (पश्चिम बंगाल) के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। मैं त्वरित बचाव अभियान के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। उन्होंने कहा," माननीय प्रधान मंत्री और उन्हें बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी। इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है जो कि ये है. (0361- 2731622/623)। वर्तमान में, दुर्घटना स्थल से वीडियो फुटेज में लोगों को एलिवेटेड ट्रेन ट्रैक के बगल में पड़े कई क्षतिग्रस्त ट्रेन के डिब्बों के मलबे से बचाया जा रहा है। पुलिस को यहां स्थानीय लोगों और अन्य यात्रियों के साथ राहत और बचाव कार्यों में मदद करते देखा जा सकता है। भारतीय रेलवे ने मृतकों के लिए 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों के लिए 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.