सीबीआई ने पोर्ट ब्लेयर में तैनात सैन्य अधिकारी के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 04:12:01 PM
CBI registers bribery case against Army officer posted in Port Blair

नयी दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पोर्ट ब्लेयर में तैनात एक सैन्य अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि तत्कालीन एसएसओ (कॉन्ट्रैक्ट एंड विक्‍चुअलिग) लेफ्टिनेंट कर्नल अभिषेक चंद्रा पर 2०18 में विभिन्न आपूर्तिकर्ताओं से रिश्वत लेने का आरोप है।


अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू करने की सरकार से अनुमति मिलने के बाद सीबीआई ने यह कार्रवाई की है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि चंद्रा ने 2०18 में कोलकाता स्थित 'रोचक एग्रो फूड प्रोडक्ट्स लिमिटेड’ के शुभम चौधरी और उसके प्रतिनिधि दयाल चंद्र दास से उनके कुछ काम करने के बदले रिश्वत ली थी।
प्राथमिकी के अनुसार, चंद्रा ने कथित तौर पर अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और बिना 'प्राइस नेगोशिएशन कमेटी’ (पीएनसी) के पोर्ट ब्लेयर के मिन्नी बे स्थित 'बेस विक्‍चुअलिग यार्ड’ को मसालों सहित अन्य खाद्य पदार्थों की आपूर्ति करने का ठेका कोलकाता स्थित 'रोचक एग्रो फूड प्रोडक्ट्स लिमिटेड’ को देने का फैसला किया। इसके बदले में चंद्रा ने कथित तौर पर 75 हजार रुपये मांगे थे और चौधरी से यह राशि ली भी थी।


च्रंदा पर पोर्ट ब्लेयर स्थित एक अन्य आपूर्तिकर्ता से भी तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.