'हिंदू देवी-देवताओं पर कमेंट करने वाले क्यों नहीं हुए ब्लॉक?' हाईकोर्ट ने Twitter को लगाई फटकार

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 02:25:13 PM
If resentment / Trump can be blocked, why not this? The High Court slammed Twitter for commenting on Hindu deities

दिल्ली हाई कोर्ट ने हिंदू विरोधी देवी-देवताओं को पोस्ट करने वालों के खिलाफ ट्विटर के रुख पर आपत्ति जताई है।

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्विटर की खिंचाई की
  • आप हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने वालों को ब्लॉक क्यों नहीं करते? एचसी
  • अगर ट्रंप अश्वेत हो सकते हैं तो ये लोग क्यों नहीं?
  • दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्विटर को फटकार लगाते हुए पूछा है, "अगर डोनाल्ड ट्रम्प को ब्लॉक किया जा सकता है, तो हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने वालों को ब्लॉक क्यों नहीं किया जाता है?"

ट्विटर ने कार्रवाई क्यों नहीं की?
दिल्ली उच्च न्यायालय ने हिंदू देवी के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए एक खाते के खिलाफ स्वैच्छिक कार्रवाई नहीं करने के लिए ट्विटर को फटकार लगाते हुए कहा कि अमेरिका स्थित माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अन्य क्षेत्रों और जातियों के लोगों की संवेदनशीलता के बारे में चिंतित नहीं था।
ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड करने का आदेश

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित करने के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि ट्विटर का रवैया किसी को ब्लॉक नहीं कर सकता और अदालत के आदेश के अभाव में कथित आपत्तिजनक सामग्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता जो उचित नहीं था.

ट्विटर समान रूप से संवेदनशील नहीं है

दिल्ली उच्च न्यायालय ने ट्विटर से कहा कि यदि आप संवेदनशील मुद्दों के बारे में सामग्री पोस्ट करते हैं, तो आप इसे अवरुद्ध करने के लिए कार्रवाई करते हैं। लेकिन आपको दुनिया के अन्य क्षेत्रों या जातियों के लोगों की संवेदनशीलता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, "हम यह कहने की हिम्मत करते हैं कि अगर आप किसी दूसरे धर्म के बारे में ऐसी बात करते तो आप ज्यादा सतर्क और संवेदनशील होते।"



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.