कांग्रेस यूपीए गठबंधन में भाजपा विरोधी और दलों को शामिल करने को तैयार - Kharge

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2023 05:23:00 PM
Congress ready to include more anti-BJP parties in UPA alliance - Kharge

शहीद वीर नारायण सिंह नगर(रायपुर) : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा हैं कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों से पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) में भाजपा एवं संघ के खिलाफ लड़ने को तैयार और दलों को शामिल करने को तैयार हैं।

खड़गे ने आज यहां पार्टी के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में अध्यक्षीय सम्बोधन में कहा कि 2004 से 2014 के बीच कई दलों के यूपीए गठबंधन ने केन्द्र में सरकार चलाई और बेहद कामयाब रही लेकिन एक रणनीति के तहत बेहद ईमानदार प्रधानमंत्री डा,मनमोहन सिह को बदनाम किया गया।

उन्होने कहा कि मौजूदा समय में प्रजातंत्र को नष्ट करने का षडयंत्र हो रहा है और साम्प्रदायिक सदभाव को खत्म कर देश को तोड़ने की कोशिश हो रही है।इस हालात से निपटने के लिए सभी को मिलकर मुकाबला करना होगा। उन्होने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश सबसे कठिन चुनौती के दौर से गुजर रहा है।सत्ता में चुने हुए लोगो ने भारत के मूल्यों पर हमला बोल दिया है।उन्होने कहा कि सभी संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा को तोड़ा जा रहा है।

कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी,नोटबंदी और गलत ढèग से थोपी गई जीएसटी से छोटे कारोबार को बहुत नुकसान पहुंचा है।किसान फसलों के लाभकारी मूल्य से वंचित है,और नफरत की राजनीति से सामाजिक माहौल को नुकसान पहुंचा है। मोदी सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी),आयकर,सीबीआई और अन्य केन्द्रीय एजेन्सियों को अपने राजनीतिक विरोधियों से निपटने और चुनी हुई राज्य सरकारों को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढè में अधिवेशन से पूर्व ईडी की इसकी व्यवस्था में जुड़े पार्टी के लोगो के यहां छापे की कार्रवाई हो या फिर दिल्ली विमानतल की घटना,यह सब डराने की कोशिश है।उन्होने कहा कि इसके खिलाफ डटकर लड़ना होगा,अगर लड़ते रहेंगे तो जरूर कामयाब होंगे। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.