Rajasthan: सीएम भजनलाल ने आखिरकार मान ही ली गहलोत की ये बात, लोगों को मिलेगा अब ये फायदा

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Feb 2024 01:11:53 PM
Rajasthan: CM Bhajan Lal finally accepted Gehlot's words, now people will get this benefit

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने जब से काम संभाला हैं तब से कंाग्रेेस सरकार की कई योजनाओं का नाम बदलने तो कई को बंद करने का फैसला लिया है। लेकिन इस बार सीएम भजनलाल ने प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की एक बात को माना हैं और उनकी एक योजना को बंद नहीं करने का फैैसला किया है। ऐसे में सीएम भजनलाल ने अशोक गहलोत के अनुरोध को मान लिया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मुख्यमंत्री भजनलाल ने चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद नहीं करने और इसका नाम बदलने का फैसला लिया है। अब इस योजना को राजस्थान में मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के नाम से जाना जाएगा। इसको लेकर भजनलाल सरकार ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। 

राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेन्स एजेन्सी की ओर से 19 फरवरी को एक सर्कुलर जारी किया गया। जिसमें बजट घोषणा 2024-25 की अनुपालना में प्रदेश में वर्तमान में संचालित स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना करने का निर्णय लिया गया है। बता दंे की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की ओर से चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की गई थी। इसमें 25 लाख रुपए तक का इलाज लोगों को मिलता था। राजस्थान में बीजेपी की सरकार आने के बाद अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल से अनुरोध किया था कि चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद नहीं किया जाए। 

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.