Karnataka Elections: भाजपा से इस्तीफ़े की घोषणा के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी मिले क ांग्रेस नेताओं से।

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2023 02:25:43 PM
Karnataka Elections: Former Deputy Chief Minister Savadi meets Congress leaders after announcing his resignation from BJP.

बेंगलुरु। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने शुक्रवार को क ांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और क ांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिह सुरजेवाला भी इस मौके पर मौजूद थे।सावदी के अनुरोध को नजरअंदाज करते हुए भाजपा ने इस सप्ताह की शुरुआत में बेलगावी जिले की अथानी सीट मौजूदा विधायक महेश कुमाथल्ली को दे दी थी।

सावदी, वर्तमान में भाजपा के टिकट पर विधान परिषद के सदस्य हैं। वह अथानी से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में वह कुमाथल्ली (तब क ांग्रेस में) से हार गए थे।कुमाथल्ली पाला बदलने वाले क ांग्रेस के उस समूह में शामिल थे जिसने क ांग्रेस-जद (एस) गठबंधन की सरकार को गिराने और 2019 में बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद की थी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.