Rajasthan Elections 2023: पहली लिस्ट के बाद अब दूसरी लिस्ट में भी लग सकता है वसुंधरा राजे को झटका, कट सकते है कई नाम

Samachar Jagat | Friday, 13 Oct 2023 08:36:57 AM
Rajasthan Elections 2023: After the first list, Vasundhara Raje may get a shock in the second list too, many names may be cut.

इंटरनेट डेस्क। चुनाव आयोग ने राजस्थान में चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया और उसके साथ ही भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट के जारी होते ही कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आ गए है। कंेद्रीय नेतृत्व ने सात सांसदों को मैदान में उतार दिया और उसके साथ ही कई वसुंधरा समर्थकों के टिकट भी काट दिए।

वैसे आपको बता दें की बीजेपी की इस सूची में जिन 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, उनमें 31 नए चेहरे हैं। पार्टी ने सात सांसदों को भी टिकट दिया है जिनमें महारानी दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नाम भी शामिल हैं। वहीं, टिकट की आस लगाए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कई समर्थकों को कुछ भी हाथ नहीं लगा।

अब टिकट कटने के बाद सभी राजे समर्थक नाराज भी बताए जा रहे है। वहीं पहली सूची में जिन नेताओं के टिकट कटे हैं, उनमें दो बार की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों की तादाद ज्यादा है। साथ ही खबरे तो यह भी है की आगे आने वाली लिस्ट भी ऐसे ही चौंकाने वाले आएगी। जैसे पहली लिस्ट आने पर वसुंधरा राजे के लिए और समर्थकों के लिए झटका लगा है आगे भी लग सकता है। 

pc- d bhasakr



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.