Kejriwal बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

Samachar Jagat | Monday, 03 Jan 2022 02:06:16 PM
Kejriwal- 'I will build schools in UP...,' while opening 3 new liquor shops in every ward of Delhi

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में रैली कर पार्टी के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. रविवार को लखनऊ में एक रैली में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और चुनावी वादों की झड़ी लगा दी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता आए थे और कहा था कि अगर कब्रिस्तान यूपी में बने हैं तो श्मशान भी बनाया जाए. पिछली सरकार ने केवल कब्रिस्तान बनाए और योगी सरकार ने केवल श्मशान घाट बनाए, मौका मिला तो हम आपके बच्चों के लिए स्कूल और सभी के लिए अस्पताल बनाएंगे।

हालांकि नई आबकारी नीति के तहत खुद अरविंद केजरीवाल शासित प्रदेश में शराब की करीब 900 नई दुकानें खुलने जा रही हैं, जिसके तहत दिल्ली के हर वार्ड में शराब की 3 नई दुकानें खोली जाएंगी. जिसके खिलाफ बीजेपी ने आज ट्रैफिक जाम भी किया है. वहीं केजरीवाल सरकार ने राजधानी में शराब पीने वालों की उम्र घटाकर 21 साल कर दी है. पहले 25 साल से कम उम्र के लोगों को शराब पीने का कानूनी अधिकार नहीं था। हालांकि यह बात अलग है कि आजकल कुछ 12-15 साल के बच्चे भी शराब पीते हैं, लेकिन उन्हें कानूनी तौर पर इसकी इजाजत नहीं है।


 
अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ की एक रैली में यह भी आरोप लगाया कि योगी सरकार ने अमेरिका की सबसे बड़ी पत्रिका में 10-10 पन्नों के विज्ञापन दिए ताकि जिस तरह से यूपी का कोरोना प्रबंधन कोरोना काल में दुनिया भर में थूक रहा है और राज्य सरकार ने करोड़ों उड़ाए इन विज्ञापनों पर रु.

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केजरीवाल के राजनीतिक आरोपों के विपरीत, दुनिया में योगी सरकार के कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा की गई है, साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली ने खुद यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की प्रशंसा की, सीएम योगी ने ऑस्ट्रेलिया की मदद की .

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी अपनी वेबसाइट पर योगी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुलकर तारीफ की थी. वहीं, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने भी कोरोना प्रबंधन पर योगी सरकार के कार्यों की सराहना की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.