National Naidu Ayodhya: उपराष्ट्रपति रेलगाड़ी से अयोध्या रवाना हुए, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया विदा

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 10:11:41 AM
National Naidu Ayodhya : Vice President left for Ayodhya by train, Governor and Chief Minister bid farewell

लखनऊ: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू एवं उनकी पत्नी ऊषा नायडू उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान शुक्रवार को रेलगाड़ी से धार्मिक नगरी अयोध्या के लिये रवाना हो गये। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर उपराष्ट्रपति दंपति को विदा किया। उपराष्ट्रपति कार्यालय ने लखनऊ से नायडू के अयोध्या रवाना होते समय की तस्वीर  ट्वीटर  पर साझा करते हुए यह जानकारी दी।

उपराष्ट्रपति नायडू विशेष 'प्रेसिडेंशियल ट्रेन’ से सुबह 8:40 बजे अयोध्या के लिये रवाना हुये। वह दिन में लगभग 11 बजे अयोध्या पहुंच कर नगर में लगभग तीन घंटे के प्रवास के दौरान  हनुमानगढ़ी और श्रीरामलला मंदिर में पूजा प्रार्थना करेंगे। इसके बाद उनका अगला पड़ाव प्राचीन नगरी वाराणसी है। वह रेलगाड़ी से ही आज अयोध्या से वाराणसी के लिये रवाना हो जायेंगे, जहां शाम को वह गंगा आरती में शिरकत करेंगे। वाराणसी में ही रात्रिविश्राम के बाद शनिवार को वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे।

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति नायडू कल देर शाम लखनऊ पहुंचे थे। यहां स्थित अमौसी हवाईअड्डे पर प्रदेश की राज्यपाल, मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने प्रदेश आगमन पर उनका स्वागत किया। हवाईअड्डे से वह सीधे राजभवन के लिये रवाना हो गये। इस दौरान राजभवन में उपराष्ट्रपति के सम्मान में योगी मंत्रिमंडल के साथ आयोजित रात्रिभोज से पहले नायडू की शादी की 52वीं सालगिरह का संक्षिप्त आयोजन भी किया गया। राज्यपाल पटेल, मुख्यमंत्री योगी और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों ने नायडू दंपति को शादी की सालगिरह की शुभकामनायें दीं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश मंत्रिमण्डल की तरफ से उपराष्ट्रपति को काशी विश्वनाथ कारिडोर का एक मॉडल स्मृति चिन्ह भी के रूप में भेंट किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.