अगले 5-7 साल में एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा पतंजलि समूह का कारोबार: Ramdev

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 03:58:33 PM
Patanjali group's business will reach Rs 1 lakh crore in next 5-7 years: Ramdev

 पतंजलि समूह का कारोबार अगले पांच से सात साल में ढाई गुना बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है। पतंजलि समूह के संस्थापक बाबा रामदेव ने शुक्रवार को यह उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि समूह की चार कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाए जाएंगे। रामदेव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि उनका समूह आगामी वर्षों में पांच लाख लोगों को रोजगार देगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये है। आने वाले पांच से सात साल में समूह का कारोबार एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है।’’

रामदेव ने कहा कि समूह की कंपनी पतंजलि फूड्स (पहले रुचि सोया) शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो चुकी है और चार अन्य कंपनियों का आईपीओ अगले पांच वर्ष में लाया जाएगा। ये चार कंपनियां हैं पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस। उन्होंने दावा किया कि समूह के सभी उत्पाद उच्च गुणवत्ता के हैं और धार्मिक, राजनीतिक, दवा एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों के 'माफिया’ उनके ब्रांड की छवि खराब करने के प्रयास कर रहे हैं। रामदेव ने बताया कि समूह ने 100 से अधिक लोगों को कानूनी नोटिस भेजे हैं और प्राथमिकी भी दर्ज करवाई है। हालांकि, उन्होंने उन लोगों और संगठनों के नाम नहीं बताए।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.