Pratapgarh : सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jun 2022 10:47:06 AM
Pratapgarh : Property worth crores of SP District President Chhavinath Yadav attached

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गयी कार्रवाई में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर तहसील प्रशासन ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी है। पुलिस सुरक्षा में बुधवार को हुयी इस कार्रवाई में यादव की संपत्ति पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इसके तहत उनके कालेज में ताला लगाने के साथ ही उनके पैतृक गांव में स्थित जमीन व दूसरे गांवो में स्थित बाग एवं जमीन को स्थानीय प्रशासन ने कुर्क कर लिया है।

गौरतलब है कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेटी एवं मऊदारा गांव के निवासी छविनाथ यादव के खिलाफ हत्या, लूट , सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और मारपीट जैसे संगीन मुकदमे दर्ज है। जनपद के भूमाफिया की सूची में भी छविनाथ यादव का नाम शामिल होने के कारण पुलिस डायरी में उन्हें गैंग लीडर के रूप में चिन्हित किया गया है। इसी मामले में छविनाथ यादव के महाविद्यालय सहित 09 करोड़ 83 लाख 96 हजार 104 रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया है।

उनकी पत्नी प्रियंका यादव करेटी गांव की और मां शशि प्रभा यादव मऊदारा गांव की प्रधान हैं। जबकि भाभी सीमा यादव कुन्डा नगर पंचायत की चेयरमैन हैं। छविनाथ का आरोप है कि कुन्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिह उर्फ राजा भैया के इशारे पर यह कार्यवाही की गयी है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। वे इसके आगे झुकने वाले नहीं हैं। यादव ने कहा, ''हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है, हमें न्याय मिलेगा। पिछले विधान सभा चुनाव में छविनाथ यादव ने कुन्डा विधान सभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार के रूप में जनसत्ता दल के राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ा था और पराजित हो गये थे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.