Prime Minister मोदी ने जेपी और नानजी देशमुख को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 09:34:38 AM
Prime Minister Modi pays tribute to JP and Nanji Deshmukh on their birth anniversary

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल विरोधी आंदोलन का नेतृत्व करने वाले समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण और भारत र‘ से सम्मानित विचारक नानाजी देशमुख की जयंती पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और देश के प्रति उनके योगदान की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, '' लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत के लिए उनका योगदान अतुलनीय है उन्होंने लाखों लोगों को राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित होने की प्रेरणा दी। लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रहरी के रूप में उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।’’
नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, '' ग्रामीण भारत और कृषि की उनकी बेहतर समझ उनके कार्यों में भी झलकती है। वह एक उत्कृष्ट विचारक भी थे।’’ 'जेपी’ और लोकनायक के नाम से लोकप्रिय जयप्रकाश नारायण का जन्म 1902 में आज ही के दिन हुआ था। वहीं देशमुख का जन्म आज ही के दिन 1916 में हुआ था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.