Rajasthan: सीएम गहलोत के बड़े फैसले, राज्य कर्मचारियों को साल में दो बार मिलेगा इंक्रीमेंट, जयपुर ग्रामीण के नाम से बनेगा नया जिला

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jul 2023 08:55:52 AM
Rajasthan: Big decisions of CM Gehlot, state employees will get increment twice a year, new district will be named after Jaipur Rural

इंटरनेट डेस्क। गहलोत कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को हुई और इसमें भी कई बड़े फैसले लिए गए। इन फैसलों का फायदा भी सरकार को विधानसभा चुनावों में होगा। सबसे पहला तो बैठक में यह तय हुआ की जयपुर ग्रामीण के नाम से एक नया जिला बनाया जाएगा। बैठक में नए जिलों की सीमाओं को लेकर उठे विवाद को सुलझाने के लिए फॉर्मूला तय किया गया। 

इसके साथ ही राज्य के कर्मचारियों को अब पहले 6 महीने में ही इंक्रीमेंट देने का फैसला किया गया। जिससे कर्मचारियों को भी बहुत बड़ा फायदा होगा। साथ ही मंत्रालयिक और क्लर्क जॉब वाली भर्तियों में राजस्थान के जनरल नॉलेज से जुड़े सवालों को ज्यादा महत्व दिया जाएगा।

साथ ही बैठक में जिलों के सीमांकन और नए जिलों में शामिल होने वाले क्षेत्रों को लेकर भी  चर्चा की गई है। वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो नए जिलों के गठन का नोटिफिकेशन जारी होने में अभी समय लगेगा।

pc- one india hindi


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.