Rajasthan : राज्य के खिलाड़ियों को बड़ी सौगात, कोटा में बनेगा राज्य का पांचवा सिंथेटिक ट्रैक, केंद्रीय खेल मंत्रालय ने 400 मीटर ट्रेक के लिए जारी किए 7 करोड़

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Feb 2021 06:48:06 PM
Rajasthan: Big gift to the players of the state, the fifth synthetic trek of the state will be made in Kota, the Union Sports Ministry has released 7 crores for the 400 meter trek

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने राजस्थान के खिलाड़ियों को बड़ी सौगात दी है। कोटा के श्रीनाथपुरम स्टेडियम में 400 मीटर का सिंथेटिक ट्रैक बनेने का सपना जल्द साकार होगा। कोटा से सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इसका श्रेय दिया जा रहा है। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया योजना के तहत सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण को स्वीकृति दे दी है। राजस्थान में अब तक चार जिलों जयपुर, जोधपुर, चूरू और गंगानगर में ही सिंथेटिक ट्रैक हैं। कोटा में राज्य का पांचवा सिंथेटिक ट्रेक होगा।

साथ ही इस स्टेडियम के बनने से खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं के अनुरूप तैयारी करने में सहायक साबित होंगी क्योंकि पिछले कई समय से कोटा संभाग के खिलाड़ी सिंथेटिक ट्रेक के निर्माण की मांग कर रहे थे। जिसके बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने सोमवार को श्रीनाथपुरम में 400 मीटर के सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण के लिए 7 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी कर दी।

खेल मंत्रालय ने सोमवार को राजस्थान खेल परिषद को 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक निर्माण की स्वीकृति का पत्र भेजा है। पत्र में खेल परिषद को तीन महीने में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर सूचना भेजने को कहा गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.