Rajasthan : झालावाड़ में Bird Flu का कहर, संक्रमित क्षेत्र से दूर रहने की सलाह, 150 से ज्यादा पक्षियों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 01:40:01 PM
Rajasthan: Bird Flu havoc in Jhalawar, advice to stay away from infected area, more than 150 birds killed

झालावाड़। राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में एक नई आफ़त ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। राजस्थान के कोटा, झालावाड़ सहित कई जिलों में लगातार कौआ, मोर, बतख, कोयल और मुर्गियों के मरने के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार सुबह ही दौसा सहित कई जिलों से मोर और कोयल पक्षी के मरने का ताजा घटनाक्रम हुआ है।

वहीं झालावाड़, जो कि इस बीमारी का एपिसेंटर (उपकेंद्र) है, वहां से राजस्थान के पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक विक्रम सिंह ने ताजा मामलों पर अपने बयान में कहा है कि यहां अब तक 100 से ज्यादा कौओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कोयल, मोर और कबूतरों के मरने के मामले भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि कल ही के दिन 53 से ज्यादा पक्षियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने साथ ही ये बताया कि पक्षियों के मरने का कारण बर्ड फ्लू ही है। इसका कोई अन्य कारण नहीं है।

झालावाड़ के कुछ इलाके, जहां पक्षियों की मौत लगातार हो रही है, वहां जीरों मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। इलाके में एक बोर्ड टांगकर लोगों को इस संक्रमित क्षेत्र में न जाने के लिये कहा जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.