Rajasthan : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफिले को रोकने और काले झंडे दिखाने वाले एबीवीपी के छह सदस्यों को पुलिस ने लिया हिरासत में

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 10:54:00 AM
Rajasthan : Police detained six ABVP members who stopped Chief Minister Ashok Gehlot's convoy and showed black flags

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफिले को रोकने की कोशिश करने और उन्हें काले झंडे दिखाने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छह सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है।  पेपर लीक मामले सहित सभी मुद्दों को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी सदस्यों ने झंडे दिखाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री के काफिले को रोकने की भी कोशिश की, पुलिस ने कहा कि छात्र के छह सदस्यों को हिरासत में लिया गया था।गहलोत राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में लॉ कॉलेज के छात्र संघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचा, कुछ छात्र उनके सामने आ गए और उन्हें रोकने की कोशिश की और काले झंडे दिखाए। एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव हुशियार सिंह मीणा ने कहा कि विरोध पेपर लीक के खिलाफ और 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सीआरपीएफ के तीन जवानों की विधवाओं के लिए न्याय की मांग के लिए था।

विधवाओं ने 28 फरवरी को अपना विरोध शुरू किया और नियमों में बदलाव की मांग करते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी , ताकि अनुकंपा के आधार पर न केवल उनके रिश्तेदारों को बल्कि उनके बच्चों को भी सरकारी नौकरी मिल सके। उनकी अन्य मांगों में सड़कों का निर्माण और उनके गांवों में शहीदों की प्रतिमाएं लगाना शामिल है। हालांकि, शनिवार तड़के उन्हें उनके धरना स्थल से हटा दिया गया। मीणा ने कहा, "मुख्यमंत्री ने छात्रों की नहीं सुनी तो आम लोगों की कैसे सुनेंगे।"



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.