Rajasthan: राजस्थान में 25 लाख तक का मुफ्त इलाज देने वाली इस योजना का बदला गया नाम, अब जानी जाएगी इस....

Samachar Jagat | Friday, 09 Feb 2024 02:23:32 PM
Rajasthan: The name of this scheme which provides free treatment up to Rs 25 lakh in Rajasthan has been changed, now it will be known as...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सत्ता परिवर्तन हुआ है तब से लेकर लगभग दो महीने पूरे होने को है और इन दो महीनों में भाजपा सरकार ने पूर्व गहलोत सरकार की कई योजनाओं के नाम बदले है। अब एक बार फिर से सरकार ने एक बड़ी योजना का नाम बदला है और इस योजना से अब तक लोगों को 25 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलता आया है।

ऐसे में भजनलाल सरकार ने गहलोत सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य योजना का नाम बदल दिया है। दीया कुमारी ने कहा- चिरंजीवी योजना का नाम अब मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना किया गया है। जिसमें इस योजना में कैंसर का डे केयर इलाज भी शामिल होगा। बता दें की इससे पूर्व इंदिरा गांधी रसोई योजना का नाम भी बदलकर अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया गया था।

इसके साथ ही भजनलाल सरकार ने इसी प्रकार राजीव गांधी मित्र योजना बंद की थी। इसके अलावा 50 हजार महात्मा गांधी प्रेरकों की नियुक्ति को भी रद्द कर दिया गया था।  ऐसा माना जा रहा है कि सरकार गहलोत की अन्य योजनाओं के नाम भी बदल सकती है। 

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.