सोनिया, राहुल, प्रियंका ने दी Chhath festival की शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 01:46:01 PM
Sonia, Rahul, Priyanka greeted Chhath festival

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देशवासियों को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि यह महापर्व लोगों को स्वच्छता, भाईचारे तथा मर्यादा पालन का संदेश देता है ।

श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को यहां जारी एक संदेश में कहा , '' सूर्य की पूजा और उपासना दुनिया की अनेक प्राचीन संस्कृतियों में भिन्न भिन्न रूपों में रही है तथा भारत में सूर्यदेव की पूजा की परंपरा आदि काल से चली आ रही है।

बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा झारखंड सहित देश के अनेक स्थानों पर छठ पूजा का आयोजन बड़े पैमाने पर होने से हमें जीवन में स्वच्छता, भाईचारे तथा मर्यादा का पालन करने का संदेश भी देता है। डूबते सूर्य की पूजा के पश्चात उदीयमान सूर्य की पूजा हमारी सर्वोच्च आस्था तथा गौरवशाली परंपरा की एक ऐसी मिसाल है जो भारत के अछ्वुत संस्कृति को प्रकट करता है।’’उन्होंने कोरोना काल मे हो रही छठपूजा के सभी व्रतियों तथा उनके परिजनों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए उन्हें बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

श्री राहुल गांधी ने कहा, '' एक ऐसा व्रत-पूजन जो उगते और डूबते सूरज दोनों का ही महत्व दर्शाता है। छठ पर्व की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।’’ श्रीमती वाड्रा ने कहा, '' लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। छठी मइया सबका कल्याण करें।’’ (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.