बाबासाहेब के निधन पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने जताया दुख

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:25:32 PM
These veterans, including PM Modi, expressed grief over death of Babasaheb

नई दिल्ली: प्रसिद्ध इतिहासकार और भारत के लेखक बाबासाहेब पुरंदरे का सोमवार सुबह पुणे के दीनानाथ मंगेशकर मेमोरियल अस्पताल में निधन हो गया। वह 99 साल के थे। अस्पताल प्रशासन के अनुसार पुरंदरे को शनिवार 13 नवंबर 2021 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद स्थिति गंभीर होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. उसके बाद से उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है।

 

बाबासाहेब पुरंदरे जी के स्वर्गवास की सूचना से अत्यंत व्यथित हूँ। उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज जी के गौरवशाली जीवन को जन-जन तक पहुँचाने का भागीरथ कार्य किया। जाणता राजा नाटक के माध्यम से उन्होंने धर्म रक्षक छत्रपति शिवाजी महाराज की शौर्य गाथाओं को युवा पीढ़ी के हृदय में बसाया। pic.twitter.com/tSmE0R82Vq

— Amit Shah (@AmitShah) November 15, 2021

 

 

इस साल पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए पुरंदरे को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा, "बाबासाहेब का काम प्रेरणादायक है। मैं छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित बाबासाहेब के नाटक 'जनता राजा' को देखने पुणे पहुंचा हूं। यहां तक ​​कि जब बाबासाहेब अहमदाबाद आते थे, तब भी मैं उनके कार्यक्रमों में शामिल होता था।" 29 जुलाई 1922 को जन्मे बाबासाहेब पुरंदरे को 2019 में भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।


 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया कि शिवसाहब बाबासाहेब पुरंदरे अपने व्यापक कार्य के कारण जीवित रहेंगे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं। शांति।

 

शिवशाहीर बाबासाहेब पुरंदरे यांच्या निधनाने महाराष्ट्राने साहित्य, कला क्षेत्रातील अध्वर्यू गमावला.
त्यांना भावपूर्ण श्रद्धांजली!

— Sharad Pawar (@PawarSpeaks) November 15, 2021


 

गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें कुछ साल पहले बाबासाहेब पुरंदरे से मिलने और लंबी चर्चा करने का सौभाग्य मिला है। उनकी ऊर्जा और विचार वास्तव में प्रेरक थे। उनका निधन एक युग का अंत है। मैं उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रभु उसे अपने चरणों में रखें। शांति

 

Shivshahir Babasaheb Purandare will live on due to his extensive works. In this sad hour, my thoughts are with his family and countless admirers. Om Shanti.

— Narendra Modi (@narendramodi) November 15, 2021


 

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट किया कि शिवशहर बाबासाहेब पुरंदरे के निधन से महाराष्ट्र ने साहित्य और कला के क्षेत्र में अपनी चमक खो दी। उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.